Last Update - 05 Apr 2020

Lockdown के दौरान Google 3D फीचर का करें इस्तेमाल, घर में लाइव दिखेंगे Animals

Lockdown के दौरान Google 3D फीचर का करें इस्तेमाल, घर में लाइव दिखेंगे Animals

Coronavirus के बढ़ते प्रभाव को रोकने के​ लिए देशभर में Lockdown लागू किया गया है। जिसके बाद सभी लोग अपने घरों में रह रहे हैं। घर में पूरे दिन टीवी और मोबाइल का उपयोग करते-करते बोर हो गए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।

सरकार ने लॉन्च किया Arogya Setu App, कोरोना वायरस के खतरे की ऐसे मिलेगी जानकारी

अगर आप एनिमल लवर हैं तो Google आपके लिए बेहद ही खास फीचर Google 3D लेकर आया है। जिसका उपयोग करके आप घर में ही अपने पसंदीदा जानवर को लाइव देख सकते हैं। आइए जानते हैं इस फीचर का इस्तेमाल करने का तरीका।

अगर आप Google 3D फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो Google होम पेज पर जाएं और वहां Google 3D टाइप करें। इसके बाद आपके सामने एक विंडो ओपन होगी। जिसमें 'Meet a life-sized giant panda up close' लिखा हुआ नजर आएगा।

Airtel का धमाकेदार प्लान, 100 रुपये में मिलेगा 15GB डेटा

बता दें कि जिस जानवर का नाम सिलेक्ट करेंगे उसका फोटो भी शो होगा। उदाहरण के तौर पर अगर आप टाइगर लिखते हैं तो टाइगर की फोटो दिखाई देगी। वहीं पांडा लिखने पर पांडो नजर आएगा।

वहीं नीचे व्यू इन 3D का ऑप्शन दिया गया है, उस पर क्लिक करें। उसके बाद जिस भी जानवर का नाम लिखकर आपने सर्च किया है उसकी फोटो के साथ 'व्यू इन योर स्पेस' लिखा हुआ है। उस पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करने के बाद फोन का कैमरा ओपन होगा।

अब नए JioFiber यूज़र्स को मुफ्त 10Mbps प्लान, मौजूदा ग्राहकों को दोगुना डेटा

आप जहां भी जानवर को सेट करना चाहते हैं वहां कैमरा लेकर जाएं। बस उसके क्लिक करते ही लाइव इमेज कैप्चर हो जाएगी। खास बात है कि इसमें आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए जानवर की वॉयस भी सुनाई देगी। 

ये बेहद ही रोचक फीचर है और घर में बोरियत को दूर करने का इंस्ट्रस्ट्रिंग तरीका भी है। बता दें कि Google 3D फीचर केवल मोबाइल फोन पर ही काम करता है। हमने इसका उपयोग एंड्राइड फोन में करके देखा। इस फीचर में आपको पांडा, शेयर, फिश, शार्क, डक, कैट, डॉग, स्नेक, होर्स समेत कुल 25 जानवरों की लिस्ट दी गई है। तो अगर आप घर पर बोर हो रहे हैं तो अपने फोन में इस फीचर को ओपन करें और इसका मजा लें।

Did you find this page helpful? X