Last Update - 02 Apr 2020

अब नए JioFiber यूज़र्स को मुफ्त 10Mbps प्लान, मौजूदा ग्राहकों को दोगुना डेटा

अब  नए JioFiber यूज़र्स को मुफ्त 10Mbps प्लान, मौजूदा ग्राहकों को दोगुना डेटा

वुहान में शुरू होने वाले कोरोनावायरस (Covid-19) के प्रकोप ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है और अब पिछले कुछ दिनों से इस वायरस का संक्रमण भारत में भी फैलना शुरू हो गया है। इस समय दुनियाभर में Coronavirus से 15,000 से अधिक लोगों की मृत्यु और 349,000 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

Reliance Industries Limited की #CoronaHaarega IndiaJeetega (कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा)पहल के जरिए रिलायंस जियो बिना किसी सर्विस चार्ज के बुनियादी JioFiber ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी देगी। इसमें कहा गया है कि भौगोलिक व्यवहार्यता को ध्यान में रखते हुए, कंपनी अपने ग्राहकों को बिना किसी शुल्क के 10Mbps स्पीड वाला मुफ्त कनेक्शन देगी।

Google Play Movies पर जल्द ही देख सकेंगे मुफ्त फिल्में और टीवी शो

इसके अलावा मौजूदा जियोफाइबर ग्राहकों को सभी प्लान में डबल डेटा मिलेगा। कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि इस कठिन समय में मोबिलिटी सेवाएं हर समय अच्छी तरह काम करती रहें।

रिलायंस ने यह पहल भारत को कोरोनावायरस से लड़ने में मदद करने के लिए की है। इस समय जब लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं और कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिति है, कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि सेवाओं में किसी प्रकार की बाधा ना आए, क्योंकि संचार का प्राथमिक साधन इस समय इंटरनेट है। इस पहल के तहत जियो अपने सेवा क्षेत्रों में रहने वाले व्यक्ति को 10Mbps स्पीड के साथ मुफ्त में बुनियादी JioFiber ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी देगी।

यह ऑफर नए ग्राहकों के लिए हैं इंटरनेट एक्सेस में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन सब्सक्राइबर को राउटर के लिए भुगतान करना होगा। कंपनी का कहना है कि होम गेटवे राउटर कम से कम रिफंडेबल डिपॉजिट के साथ दिया जाएगा। ऐसा नहीं है कि जियो केवल नए ग्राहकों का ध्यान रख रही है। कंपनी ने मौजूदा जियोफाइबर ग्राहकों के लिए भी डबल डेटा की घोषणा की है।

जियो के मुताबित, मौजूदा जियोफाइबर ग्राहकों को सभी प्लान में दो गुना डेटा मिलेगा। हाल ही में Jio ने यह भी घोषणा की थी कि कंपनी अपने 4G डेटा वाउचर पर डबल डेटा देगी। इन वाउचर्स में बिना अतिरिक्त लागत के नॉन-जियो वॉयस कॉलिंग मिनट भी शामिल होंगे। कंपनी का कहना है कि इन सेवाओं को चालू रखने में मदद करने के लिए आवश्यक टीमों को देश भर में एक रोटेशनल बेस पर तैनात किया जाएगा।

Did you find this page helpful? X